Lok Sabha Election 2019: राजनीति में उतरे मशहूर कॉमेडियन, YSRCP के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। जिसके बाद से राजनीति में उठापटक तेज हो गई है। ऐसे में साउथ इंडस्ट्री के फेमस कॉमेडियन एक्टर अली ने आंध्र प्रदेश में वाईएसआरसीपी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। बता दें कि अली ने हैदराबाद में पार्टी अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं पार्टी ज्वाइन करने के साथ ही उनके चुनाव लड़ने के कयास भी लगाए जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के बाद अली के वाईएसआरसीपी कांग्रेस ज्वाइन करने पर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं। बता दें कि अली के पार्टी के साथ जुड़ने से राजामुंद्री के आस पास के इलाकों में पार्टी मजबूत होगी।
तेलुगू एक्ट्रेस जयसुधा ने भी थामा था वाईएसआरसीपी कांग्रेस का हाथ: बता दें कि सोमवार (11 मार्च) को जहां अली ने वाईएसआरसीपी कांग्रेस ज्वाइन की है तो वहीं हाल ही में तेलुगू एक्ट्रेस जयसुधा ने भी कांग्रेस छोड़ वाईएसआरसीपी कांग्रेस का दामन थामा था।
लोकसभा चुनाव 2019 के अलावा इस साल होंगे चार राज्यों में विधानसभा चुनाव: गौरतलब है कि 2019 राजनीति के हिसाब से काफी अहम वर्ष है। एक तरफ जहां इस साल लोकसभा के चुनाव होने जा रहे हैं तो वहीं इस साल ही चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होंगे। विधानसभा चुनाव आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में होंगे।
लोकसभा चुनाव: पहली बार वोटर बने युवाओं के हाथ 282 सांसदों की किस्मत, 12 राज्यों में ही हैं ऐसी 217 सीटें

इस बार लोकसभा चुनावों में युवा वोटरों का वर्चस्व रहेगा। चुनाव आयोग के डेटा के एनालिसिस के आधार पर पता चलता है कि इन सीटों पर 2014 में जितना जीत का अंतर था, 2019 में पहली बार वोट करने वालों की संख्‍या उससे कहीं ज्‍यादा हो सकती है।

क्या हैं 2019 लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख: बता दें कि लोकसभा चुनाव की शुरुआत 11 अप्रैल से होगी और सात चरणों में चुनाव होंगे। जिसमें 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को मतदान किया जाएगा। वहीं बता दें कि पहले चरण में 20 राज्य- 91 सीटें, दूसरे चरण में 13 राज्य- 97 सीटें, तीसरे चरण में 14 राज्य- 115 सीटें, चौथे चरण में 09 राज्य-71 सीटें, पांचवे चरण में 07 राज्य-51 सीटें, छठे चरण में 07 राज्य-59 सीटें और सातवें चरण में 08 राज्य-59 सीटों पर मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *