तय समय पर ही होंगे लोकसभा चुनाव, भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच आयोग का ऐलान

2019 Lok Sabha Election: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ऐलान किया कि देश में लोकसभा चुनाव तय समय पर ही होंगे। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद चुनाव के समय को लेकर कोई नई जानकारी नहीं थी। शुक्रवार को चीफ इलेक्शन कमिश्नर सुनील अरोड़ा ने कहा- देश में लोकसभा चुनाव तय समय पर ही होंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले ऐसी खबरें आईं थी कि भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा टेंशन को देखते हुए आयोग नजर बनाए हुए है।

CEC बोले- EVM को फुटबॉल बना दियाः अरोड़ा ने इसके अलावा चुनाव आयोग की तैयारियों पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठने वाले सवालों के जवाब में कहा कि ईवीएम को हमने जाने-अनजाने देश में फुटबॉल की तरह बना दिया है। रिज्लट अपने पक्ष में आने पर सब ठीक रहता है खराब आया तो ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है।

‘हो गईं चुनाव की सभी तैयारियां’: अरोड़ा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए तीन दिनों के लखनऊ दौरे पर हैं। उन्होंने ये बातें लखनऊ में मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। उनका यह बयान भारत-पाकिस्तान के बीच IAF Air Strike और पुलवामा हमले के चलते बढ़े तनाव का चुनाव पर असर को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में आया। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं और दोनों देशों के बीच व्याप्त तनावपूर्ण स्थितियों की वजह से चुनाव में देरी नहीं होगी। गौरतलब है कि करीब दो हफ्तों से दोनों देशों के बीच की स्थितियां पहले से काफी ज्यादा खराब हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *