TNPL: दोनों हाथ से गेंदबाजी कर मोकित हरिहरन ने सबको चौंकाया, देखें VIDEO

Spread the love

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में 12वां मैच वीबी कांची वीरंस और डिंडीगुल ड्रैगन्स के बीच खेला गया, जिसमें ड्रैगन्स ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। कांची भले ही इस मैच को हार गया लेकिन उसके गेंदबाज मोकित हरिहरन ने कुछ ऐसा किया, जिसे लंबे समय तक भुलाया नहीं जा सकेगा। मोकित ने मैच राइट आर्म बैट्समैन को बाएं हाथ, जबकि लेफ्ट हैंड बैट्समैन को दाएं हाथ से बॉल फेंकी। इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 8 की इकॉनमी से 32 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके। हालांकि उन्हें इससे पहले शानदार बल्लेबाजी जरूर की थी।

क्रिकेट इतिहास में ग्राहम गूच (इंग्लैंड) और कामिंडु मेंडिस (श्रीलंका) भी इस तरह की गेंदबाजी कर चुके हैं। वहीं अक्षय कार्नेवार इस तरह का कारनामा करने वाले पहले भारतीय रहे हैं, जिन्होंने साल 2016 में विदर्भ की ओर से खेलते हुए ऐसा किया था। नियमों के मुताबिक कोई भी गेंदबाज एक ओवर में दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकता है। हां, इसके लिए उसे अंपायर को जरूर बताना होगा।

बता दें कि इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कांची की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसे 7 रन पर ही विशाल वैद्य (0) और बाबा अपराजित (1) के रूप में 2 झटके लग चुके थे। वहीं सुरेश लोकेश्वर (18) और सुब्रमण्य शिवा (0) भी जल्द चलते बने। हालांकि इसके बाद मोकित हरिहरन और फ्रांसिस रोकिंस ने 139 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक ला दिया। हरिहरन ने 50 गेंदों में 10 बाउंड्री की मदद से नाबाद 77 रन, जबकि रोकिंस ने 41 गेंदों में 8 बाउंड्री की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से अरुण मोझी को 2, जबकि मोहम्मद को 1 सफलता हाथ लगी।
टारगेट का पीछा करते हुए ड्रैगन्स की शुरुआत शानदार रही। जगदीशन (41) और हरि निशांथ (50) के बीच पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी हुई, जिसने शानदार नींव रख दी। इसके बाद बालाचंदर ने 27 रन बनाए। जब टीम का तीसरा विकेट गिरा तो उसने 126 रन बना लिए थे और 26 गेंदें शेष थीं। एनएस चतुर्वेद ने यहां से मोर्चा संभाला और 17 गेंदों में 6 बाउंड्री की मदद से तेजतर्रार 41 रन बनाकर टीम को 5 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से जीत दिलाई। कांची की ओर से संजय यादव, सुनील सैम और औशिक श्रीनिवास को 1-1 विकेट हाथ लगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *