मध्य प्रदेश: मुस्लिम युवती चला रही गौशाला, मिल रही जान से मारने की धमकी

गौसेवा करने के कारण पिछले दिनों चर्चा में आयीं मध्य प्रदेश की एक मुस्लिम महिला एक बार फिर खबरों में है। दरअसल राष्ट्रीय गो सेवा कॉर्प्स की प्रदेश अध्यक्ष मेहरुनिसा खान को गो सेवा करने के कारण उनके परिवार की तरफ से ही जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मेहरुनिसा के पति और अन्य परिजनों ने उसे गायों के सुरक्षा के लिए काम करने पर धमकियां दी हैं। इतना ही नहीं मेहरुनिसा के माता-पिता और बेटी ने भी उसका विरोध करना शुरु कर दिया है। मेहरुनिसा का इस मामले पर कहना है कि जिस दिन से मैंने यह काम शुरु किया है, मुझे ना सिर्फ बाहर वालों से ब्लकि अपने घरवालों से दूर होने के बाद भी धमकियां मिल रहीं हैं।

मेहरुनिसा ने बताया कि उसके घरवालों का कहना है कि वह इस काम को छोड़ दे, क्योंकि इससे उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचती है। एएनआई से बातचीत में मेहरुनिसा खान ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि बेजुबान जानवरों के लिए काम करने से उनकी प्रतिष्ठा को चोट कैसे पहुंच सकती है? हालांकि लगातार धमकियां मिलने के बावजूद भी मेहरुनिसा ने गो सेवा जारी रखने का फैसला किया है। बता दें कि मेहरुनिसा फिलहाल अपने घर से 500 किलोमीटर दूर नीमच जिले में स्थित एक गोशाला में गोसेवा करती हैं।
गो सेवा करने के सवाल पर मेहरुनिसा ने कहा कि ‘जब मैं इन बेजुबानों के लिए काम करती हूं तो मुझे बड़ी शांति मिलती है। मैं यह काम करना जारी रखूंगी और धमकियों से डरने वाली नहीं हूं।’ वहीं गोशाला चलाने में मेहरुनिसा की मदद करने वाले रिटायर्ड टीचर मदन ओझा का कहना है कि गो सेवा के काम को सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए। मदन ओझा का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी गोशाला उन लोगों के लिए उदाहरण बनेगी जो नफरत फैलाना चाहते हैं। हम यहां किसी तरह का धार्मिक अलगाव नहीं रखते हैं और यहां सभी लोग एक अच्छे काम के लिए समर्पित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *