मुद्रा योजना के बारे में एक शब्द भी नहीं बता पाए बीजेपी विधायक

आम आदमी के विकास की योजनाएं आम आदमी के साथ-साथ नेताओं से भी कितनी दूर हैं इसकी बानगी गुरुवार (14 जून) की रात यूपी के बांदा जिले में देखने को मिली। दरअसल गांव में बांदा जिले की नरैनी सीट से भाजपा विधायक चौपाल कार्यक्रम में आए थे। जब इसी कार्यक्रम के दौरान एक शिक्षित बेरोजगार ने उनसे प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के बारे में जानकारी चाही तो वह असहज हो गए। उन्होंने युवक से बाद में मिलने के लिए कहा। दरअसल जनता से संपर्क बढ़ाने और उन्हें सरकार के कामों की जानकारी देने के लिए इन दिनों भाजपा विधायक और सांसद अधिकारियों के साथ यूपी के गांवों में रात गुजार रहे हैं। इस कार्यक्रम को चौपाल का नाम दिया गया है। इसी सिलसिले में गुरुवार की रात अतर्रा कस्बे के बूटूबाई आवासीय विद्यालय में चौपाल का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए भाजपा विधायक राजकरन कबीर भी आए थे।

केंद्र और राज्य सरकार के कामकाज गिनाते हुए विधायक राजकरन कबीर ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का भी नाम लिया। इस पर गांव के शिक्षित बेरोजगार अमित कुमार ने उनसे प्रधानमंत्री मुद्रा के योजना के बारे में जानकारी चाही। लेकिन सवाल सुनते ही विधायक बगलें झांकने लगे। उन्होंने युवक के सवाल को टालते हुए सिर्फ इतना कहा,”आप मुझसे बाद में व्यक्तिगत रूप से मिलें, यहां इसकी जानकारी नहीं दी जा सकती।”
इसी बात पर एक अन्य युवक प्रेमदीप रैकवार ने अमित का समर्थन करते हुए कहा, “विधायक जी यहां अगर बता देंगे तो सबको जानकारी हो जाएगी।” तब उन्होंने थक-हारकर मंच से ही स्वीकार कर लिया,”इस बारे में मुझे खुद जानकारी नहीं है।” मामले के तूल पकड़ने के बाद शुक्रवार (15 जून) को विधायक कबीर ने कहा कि उस समय दूसरे मुद्दों पर चर्चा हो रही थी और युवक अमित ने इसी बीच में सवाल किया था इसलिए कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *