SRH vs KKR : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रन से हराया, फाइनल में होगी चेन्नई से भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल (IPL) सीजन-11 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए क्वालीफायर-2 का मैच में हैदराबाद ने 13 रन से जीत दर्ज की। हैदराबाद के 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे। लीग के दूसरे क्वालीफायर मैच में राशिद राशिद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को अंत में 10 गेंदों में 34 रनों की तूफानी पारी खेली 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया और फिर अपनी फिरकी में कोलकाता के तीन मुख्य बल्लेबाजों को फंसा उसे लक्ष्य से महरूम रख हैदराबाद को 13 रनों से जीत दिलाई। फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को मात दी थी। राशिद की आतिशी पारी तब आई थी जब हैदराबाद का 150 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे।

वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर तीन विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी। उम्मीद के मुताबिक सुनील नरेन और क्रिस लिन की जोड़ी ने मेजबान टीम को तेज शुरुआत दी। पहले ओवर में हालांकि भुवनेश्वर ने सिर्फ छह रन दिए, लेकिन खलील अहमद द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर में लिन और नरेन ने 13 रन लिए। नरने ने तीसरे ओवर में भुवनेश्वर को अपना शिकार बनाया और एक छक्के तथा दो चौकों की मदद से 19 रन बनाए। अगला ओवर लेकर आए सिद्धार्थ कौल ने हालांकि दूसरी गेंद पर नरेन को पवेलियन भेज कोलकाता को पहला झटका दिया। नरेन ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।
इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को शिखर धवन और रिद्धिमान साहा ने बेहतरीन शुरुआत दी। धवन 24 गेंदों में 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुलदीप यादव के इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान विलियमसन (3) भी चलते बने। रिद्धिमान साहा (35) और शाकिब अल हसन ने हालांकि टीम को संभालने की कोशिश की। हालांकि यूसुफ पठान (3) और कार्लोस ब्रैथवेट (8) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन राशिद खान ने महज 10 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से तेजर्रार नाबाद 34 रन बनाए, जिसके दम टीम ने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य केकेआर के सामने रखा। हैदराबाद ने आखिरी ओवर में 24 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से कुलदीप यादव को 2, जबकि शिवम मावी, सुनील नारायण और पीयूष चावला को 1-1 सफलता हाथ लगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *