पाकिस्तान से आई गीता ने 26 लड़कों में सिर्फ 15 को किया पसंद, शादी के लिए रखी ये अनूठी शर्त

https://hbnnews.com/wp-content/uploads/2018/05/geeta-620×400.jpgगीता के लिए आए प्रस्तावों में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, वेटर, फोटोकॉपी दुकान संचालक, व्यापारी, लेखक, हलवाई आदि लोग शामिल हैं। फिलहाल 26 में से 15 प्रस्तावों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है।


भारत सरकार ने पाकिस्तान से आयी मूक बधिर लड़की गीता की शादी की तैयारी शुरु कर दी है। दरअसल गी

अब गीता ने 26 में से जिन 15 प्रस्तावों को हरी झंडी दी है, उनमें से 7 युवक सामान्य हैं, वहीं 7 युवक मूक-बधिर हैं और एक पैरों से दिव्यांग है। इस दौरान गीता ने इशारों में बताया कि शादी से पहले उसे अपने माता-पिता की तलाश करनी थी। अब यदि सरकार चाहती है तो वह पहले शादी करे, तो लड़के को उसके माता-पिता की तलाश में मदद करनी होगी। साथ ही गीता ने यह भी शर्त रखी कि सामान्य लड़के को शादी होने की सूरत में सांकेतिक भाषा भी सीखनी होगी। गीता ने कहा कि शादी के बाद जब उसके माता-पिता मिलेंगे तो उसे डांटेंगे कि मैंने उनसे बिना पूछे शादी कर ली। इस पर गीता को समझाया गया कि वह ढाई साल से लगातार अपने माता-पिता को ढूंढने के बाद शादी कर रही है तो वह मान जाएंगे। बता दें कि पसंद किए गए 15 लड़कों से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरफ से हरी झंडी मिलते ही विदेश मंत्रालय मुलाकात करेगा।

गीता के लिए एक जीवनसाथी की खोज की जा रही है। बुधवार को गीता से शादी के लिए देशभर से 26 प्रस्ताव आए। वहीं गीता ने इन 26 में से सिर्फ 15 प्रस्तावों को ही पसंद किया है, जिसके बाद ये 15 प्रस्ताव विदेश मंत्रालय को भेज दिए गए हैं, जहां से आगे की कारवाई की जाएगी। बता दें कि गीता ने शादी के लिए एक अनूठी शर्त भी रख दी है। दरअसल गीता की मांग है कि उसका होने वाला पति गीता के माता-पिता को ढूंढने में उसकी मदद करेगा।

बुधवार को गीता को शादी के लिए आए सभी 26 प्रस्ताव दिखाए गए। इस दौरान मूक-बधिर संगठन की मोनिका पंजाबी व सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ ज्ञानेंद्र व मोनिका पुरोहित आदि भी मौजूद रहे। गीता को शादी के प्रस्ताव सुदामा नगर स्थित सूरज विद्या निकेतन में दिखाए गए। पहले तो गीता काफी नर्वस नजर आयी, लेकिन फिर बाद में वह सामान्य हो गई। गीता ने प्रस्ताव के साथ आए फोटो देखकर लड़के पसंद किए, वहीं सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ गीता को बायोडाटा में लिखी बातों की जानकारी दे रहे थे। बता दें कि गीता के लिए आए प्रस्तावों में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, वेटर, फोटोकॉपी दुकान संचालक, व्यापारी, लेखक, हलवाई आदि लोग शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *