रात 10 बजे तक के प्रमुख समाचार  पढ़िए  हमारे  लखीमपुर खीरी जिला संवाददाता विकास वर्मा प्रमुख समाचार

लखीमपुर खीरी से लखीमपुर खीरी जिला संवाददाता विकास वर्मा की खास रिपोर्ट

✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒✒

*लखीमपुर खीरी :- इन डग्गामार वाहनों पर कब होगी कार्यवाही*                                     

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
थाना नीमगांव क्षेत्र के बेहजम चोकी ग्राम भुलनपुर बैंक के पास ओवर लोड सवांरीया होने की वजाह से टैम्पू पलट गया बताते चले सुचना पे मौके पर पहुची 100 नo ने घायलो को बेहजम chc पहुचाया जानकारी के अनुसार गम्भीर घायलो मे  1: विनोद s/o दशरथ निo दउदापुर 2: ञिभुवन s/o मेवालाल निo तेदुअई 3:मंजू राम नरेश वर्मा 4: रंजना देवी पत्नी अवनीश सिह निo शिवपुरी अन्य घायलो सहित लगभग 12_ से 14 लोगो की जनकारी मिली जिसमे कुछ लोगो को मामूली चोटे आई prv 2880 ने देरना करते हुएे तत्काल घायलो को इलाज के लिएे अपनी 100 नo से अस्पताल पहुचाया 
1 Prv मे कमान्डर- hcp उमा शंकर मिश्रा 2 – सब कमान्डर का धीरज यादव व hg चालक अभिषेक मिश्रा  ने घायलो को chc पहुचाया।।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

*शासनादेश का खुलेआम हो रहा उल्लंघन पलिया चौकी चौराहे 10:40 तक खुली बियर शॉप,*

*खुलेआम रात्रि 10.00 बजे के बिक रही बियर,*

*फ़ोटो खीचने के बाद आनन फानन में बंद की दुकान,*

*सबसे बड़ी बात है कि चौकी सामने होने बावजूद भी नही बन्द कराई दुकान।*
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

बेहजम कस्बे में बेकाबू टैक्टर टृाली चालक की लापरवाही और तेज रफ्तार से चौराहा पर किराने की दुकान पर चढ़ा ।हादसा होते होते बचा । बिना डृाइवर लाईसेंस व रजिस्ट्रीकरण के चल रहे सैकड़ों वाहन हादसों को  दे रहे खूलेआम दावत ।

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

दो उपनिरीक्षक के स्थान्तरण बेलरायां से हरीश गंगवार चौकी प्रभारी पलिया व नरेश कुमार को पलिया थाने से बेलरायां चौकी इंचार्ज के पद पर भेजा गया।

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
फूलबेहड़ और खम्भारखेड़ा मोड़ पर पलटा ट्रक।ड्राइवर बाल बाल बचा।

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

अन्तर्जनपदीय लुटेरे खीरी पुलिस की गिरफ्त में।कई लूटों का खुलासा। 

         

          

   

 
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

लखीमपुर के एक  पत्रकार महोदय पुलिस विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर वसूल रहे थे,रुपये। जब दो बार एसपी खीरी ने करदी गस्ती,नही हुई तैनाती?तो दारोगा ने किया बेइज्जत।वापस लिए रुपये।।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

एरा गन्ना समिति में गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर आमरण अनशन कर रहे दो ग्रामीणों की बिगड़ी तबियत।इमरजेंसी में सीओ धौरहरा और एसडीएम ने करवाया भर्ती।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

बरवर।चौकी के समीप फोरव्हीलर ने मोटरसाइकिल सवार को पिछे से ठोका।

साइकल सबारो की हालत नाज़ुक।

फोरव्हीलर वाला फरार।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
बेहजम खीरी| नीमगांव थाना क्षेत्र के एक गांव मे गैर समुदाय के युवक से जबरन दलित युवती का गांव वाले करा रहे थे निकाह जिसकी सूचना पर पुलिस ने पहुँच कर निकाह रुकवा कर दोनो पक्षो को बिठाया थाने पर मामला बना चर्चा विषय।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

बेहजम कस्बे के चौराहे पर दुकानदारो द्वारा फैले हुए अतिक्रमण के चलते चौकी प्रभारी सुन्दर सिंह ने दुकानदारो को सख्त हिदायत देते हुए हटाने के लिए निर्देशित किया वही शराब की दुकाने चेक करते हुए सन्दिग्ध लोगो से पूछ तांछ करते हुए सख्त निर्देश भी दिया।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

*पलिया अपडेट*
लखीमपुर खीरी।। रमज़ान माह सुरक्षा के मध्यनजर पलिया सी ओ और कोतवाल दीपक शुक्ला अपने दलबल के साथ मस्जिद,और बाजारों की सड़कों पर किया रूट मार्च।सन्धिगधो की जामा तलाशी तीन बाइक सवारों पर रही पुलिस की नज़र।।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
लखीमपुर खीरी सदर कोतवाली पुलिस ने किया शहर की सड़कों पर पैदल भ्रमण। रमज़ानमाह के मध्यनजर।मस्जिद और चौराहों पर रहा पुलिस का रूट मार्च।संदिग्धों पर रही पुलिस की नजर। वही बाइक सवार तीन पर भी पुलिस ने कसा शिकंजा।
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, दिये निर्देश’
 लखीमपुर खीरी: बुधवार की देर शाम को गन्ना सर्वेक्षण वर्ष 2018-19 हेतू जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आहूत हुयी। 

                बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने उपस्थित जनपद के समस्त संबंधित अधिकारियों को सर्वे के प्रस्तरवार अनुपालन की स्थिति जानने हेतु आहूत समीक्षा बैठक में विशेष निर्देश जारी किये। उन्होनें कहा कि शत प्रतिशत सर्वे जीपीएस प्रणाली से किया जाय। सर्वेक्षण के पूर्व संबंधित ग्राम के कृषकों को एसएसएस द्वारा जानकारी दी जाय और गन्ना सर्वेक्षण कार्यक्रम के व्यापक प्रचार प्रसार की व्यवस्था की जाय। सर्वेक्षण के समय कृषकों के खेत पर ही सर्वे स्लिप दी जाय और कृषक से अनिवार्य रूप से घोषणा पत्र भरवाया जाय। जिलाधिकारी ने सर्वे नीति में निर्दिष्ट व्यवस्था के अनुपालन में शत प्रतिशत घोषणा पत्र भराये जाने पर जोर दिया और गन्ना विभाग व चीनी मिल अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी दशा में बिना घोषणा पत्र भरवाये कृषक का सट्टा अगले पेराई सत्र में संचालित न किया जाय। 

                 जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने गन्ना सर्वे एवं सट्टा में पारदर्शिता लाने हेतु चीनी मिलों को निर्देशित किया कि राजस्व विभाग से भू-राजस्व अभिलेख सीडी में और नक्शा की फोटोकापी प्राप्त कर गन्ना विभाग को उपलब्ध करायेगे तद्नुसार कृषि योग्य भूमि के आधार पर ही गन्ना सर्वेक्षण अंकित किया जाय। इस कार्य मंे जहां कही भी कठिनाई हो राजस्व विभाग या संबंधित क्षेत्र के लेखपाल से मदद ली जाए। 

👉👉👉👉👉👉👉👉👉

लखीमपुर-। उपायुक्त उघोग आरपी तिवारी ने बताया कि उघोग निदेशालय कानपुर द्वारा संचालित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों को स्वरोजगार हेतु सामूहिक प्रशिक्षण योजना के क्रियान्वयन हेतु जनपद में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के युवक और युवतियांे को स्वरोजगार स्थापित करने हेतु 04 माह का प्रशिक्षण टेलरिंग और इलेक्ट्रीशियन ट्रेडों में दिया जाना है। महिलाओं को प्राथमिकता आयु सीमा 18 से 45 वर्ष, अभ्यर्थी कक्षा आठ उर्त्तीण होना अनिवार्य है। 

              उन्होनें बताया कि गठित समिति द्वारा प्रशिक्षार्थियों का चयन साक्षात्कार द्वारा किया जायेगा। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप पर आवेदन पत्र कार्यालय उपायुक्त उघोग केन्द्र राजापुर से प्राप्त कर 31 मई 2018 सायंकाल 05 बजे तक आवश्यक संलग्नकों सहित जमा कर सकते है। 08 जून को अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कार्यालय में पूर्वाहन 11 बजे से किया जायेगा। 

ःःःःःःःःःःःःःःःःः

ःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःः        
 मोहम्मदी खीरी धोखाधड़ी से क्रॉप लोन निकालने के मामले में एक ग्रामीण सहित इलाहाबाद बैंक के मैनेजर पर मुकदमा दर्ज पीड़ित किसान की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा जिस किसान ने ऋण के लिए आवेदन भी नहीं किया उसकी जमीन बंधक कर निकाल लिया गया लोन आईपीसी की धारा 419 420 के तहत दर्ज हुआ मुकदमा।

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

लखीमपुर खीरी:-

फूलबेहड़ प्रधान के भाई  बोलेरो से घर से लखीमपुर जा रहे थे , बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारी है!

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

मितौली 
मितौली बस अड्डे से बाइक चोरी कर भाग रहे चोरों से डायल 100 बाइक ने बाइक को किया बरामद, जबकि चोर अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक छोड़कर भागे।।

🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

शाहजहांपुर मार्ग पर महेश टेंट हाउस के निकट टैंकर से टक्कर हो जाने पर दिनेश सक्सेना उर्फ ठाकुर ब उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया इसकी सूचना शिवम राठौर को फोन पर मिली राठौर जी मौके पर पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताया कोई व्यवस्था वाहन की न होने पर स्वयं मुझे एंबुलेंस का चालक बनकर कर शाहजहांपुर प्राइवेट अस्पताल तक जाना पड़ा एक कि सर में चोट है। दूसरे के पैर का सफल ऑपरेशन हुआ ऑपरेशन होने के बाद वो वहां से वापस आ गए ।

*🇮🇳🇮🇳🇮🇳जय हिंद, जय भारत, सत्यमेव जयते🇮🇳🇮🇳🇮🇳*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *