IPL 2018 CSK vs RR: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में शुक्रवार (11 मई) को राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे। राजस्थान की टीम ने एक गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर अपनी अंतिम चार में जाने की उम्मीदों को बरकारर रखा है। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 60 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल थे। उनके अलावा संजू सैमसन ने 21 रन और स्टुअर्ट बिन्नी ने 22 रन बनाए।
इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान को बेन स्टोक्स के रूप में पहला झटका लगा। स्टोक्स 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं अगले ओवर में कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) भी चलते बने। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को अंबाती रायडू के रूप में पहला झटका लगा। रायडू टीम के खाते में महज 12 रन ही जोड़ सके। रैना और वॉट्सन के बीच दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। वॉट्सन ने 39 रन बनाए, जबकि सुरेश रैना 35 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए। धोनी ने कप्तानी पारी खेली और 33 रन का योगदान दिया वहीं सैम बिलिंग्स ने 27 रन की पारी खेली। विपक्षी टीम की तरफ से जोफ्रा आर्चर को 2, जबकि ईश सोढ़ी को 1 सफलता हाथ लगी।
इस मैच में राजस्थान की टीम कैंसर पीड़ितों का समर्थन करने के लिए संदेश दे रही है और इसीलिए, इस मैच में वह गुलाबी रंग की जर्सी पहनकर खेल रही है। चेन्नई के अंतिम एकादश में सैम बिलिंग्स और कर्ण शर्मा की वापसी हुई है। इन दोनों को ध्रुव शोरे और लुंगी नगीदी के स्थान पर टीम में जगह मिली है। इसके अलावा, राजस्थान की अंतिम एकादश में भी बदलाव हुए हैं। अंकित शर्मा टीम में शामिल हुए हैं, वहीं प्रशांत चोपड़ा आईपीएल में पदार्पण करने जा रहे हैं। इन्हें अनुरीत सिंह और महिपाल लोमरोर की जगह शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *