Hope Aur Hum Movie Review: नसीहतों से आशा की नई किरण छलकाती है नसीरुद्दीन शाह की ये फिल्म

आलिया भट्ट की फिलम ‘राजी’ के सामने इस हफ्ते को एक और फिल्म रिलीज हो रही है। दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘होप और हम’ 11 मई को सिनेमाघरों में आ रही है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह के अलावा सोनाली कुलकर्णी भी हैं। फिल्म एक ऐसे परिवार की कहानी है जिसमें तीन पीढ़ियां एक साथ रहती हैं। तीनों के जीने और सोचने का नजरिया एक दूसरे से बिलकुल अलग है। मशहूर ऐड फिल्ममेकर सुदीप बंदोपाध्याय के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक फैमिली ड्रामा है, जिसकी सिंपल सी कहानी है।
फिल्म में मुंबई में रहने वाला यह साधारण सा परिवार दिखाया गया है। फिल्म में नसीरुद्दीन और सोनाली के अलावा कबीर साजिद, नवीन कस्तूरिया और आमिर बशिर भी मौजदू हैं। नसीरुद्दीन फिल्म में नागेश का किरदार निभा रहे हैं जो फोटोकॉपी की दुकान चलाते हैं। वह अपने परिवार में सबसे बुजुर्ग इंसान हैं इसलिए परिवार में हर कोई उनसे प्रभावित रहता है। थंबनेल पिक्चर्स द्वारा प्रोड्यूस फिल्म में कई जगह नसीरुद्दीन जिंदगी से जुड़ी कुछ नसीहतें देते नजर आते हैं। एक डायलॉग में वह कहते हैं- ‘लोगों से प्यार करो, चीजों से नहीं।’

नसीरुद्दीन की फिल्म के आगे आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘राजी’ रिलीज हो रही है। इस फिल्म का दर्शकों को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था। वहीं अब नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘होप और हम’ के सामने खड़ी है। ऐसे में दिग्गज अभिनेता की ये फिल्म आलिया की फिल्म के आगे टिक पाएगी ये देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *