विराट कोहली नहीं बल्कि रोहित शर्मा होंगे आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 25 से 28 जून के बीच इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेना है। ठीक इसी दौरान भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड का दौरा करेगी। बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ जिस टी20 टीम की घोषणा की है उसमें विराट का भी नाम शामिल है लेकिन कोहली काउंटी क्रिकेट में व्यस्त होने के चलते टीम इंडिया के लिए पहला मैच नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि उनके स्थान पर किसे पहले टी20 मैच की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली इस बीच इंग्लैंड में होंगे, तो ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी जाएगी। रोहित पहले भी टी20 मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। बता दें कि सरे ने आधिकारिक घोषणा की थी कि कोहली जून के पूरे महीने के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन ये दो टी 20 मैच 27 और 29 जून को होने हैं जबकि सरे को यार्कशर के खिलाफ काउंटी मैच 25 से 28 जून तक खेलना है।

बीसीसीआई ने मंगलवार (8 मई) को टीम की घोषणा की, जिसके बाद ये सवाल खड़ा हो गया था कि आखिर विराट कोहली एक ही दिन दो अलग-अलग देशों में मैच कैसे खेल सकते हैं? इस पर बोर्ड के एक अधिकारी का कहना है कि “ऐसा नहीं था कि बोर्ड और सिलेक्टर्स को इन तारीखों के बारे में पता ना हो। अगर विराट कोहली को इस सीरीज के लिए कप्तान घोषित नहीं किया जाता, तो और भी बड़ी गफलत होती। ऐसे में लगता जैसे टी20 सीरीज के कप्तान रोहित ही हैं लेकिन ऐसा है नहीं। वह कोहली की गैरमौजूदगी में सिर्फ पहले टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी करते दिखेंगे।”

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी -20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *