जियो का पोस्‍टपेड ऑफर- 199 रुपये में महीने भर फ्री कॉल, डाटा और ISD कॉलिंग

रिलायंस जियो ने पोस्‍टपेड सेवाएं शुरू कर दी हैं। यह उन पोस्‍टपेड उपभोक्‍ताओं के लिए है जो बार-बार मोबाइल रिचार्ज के झंझट से मुक्ति पाना चाहते हैं। रिलायंस जियो का कहना है कि ‘जिस तरह प्रीपेड प्‍लान्‍स ने इंडस्‍ट्री की सूरत बदल दी थी, उसी तरह जियोपोस्‍टपेड प्‍लान्‍स भी इस क्षेत्र को बदल कर रख देंगे। ग्राहकों को 15 मई से यह सब्‍सक्रिप्‍शन उपलब्‍ध होगा जिसे ‘जीरो टच’ नाम दिया गया है। जियो के अनुसार, इस उन ग्राहकों को फायदा होगा जो प्रीपेड के मुकाबले पोस्‍टपेड में ज्‍यादा भुगतान करते हैं।

जियोपोस्‍टपेड में ग्राहकों को 199 रुपये प्रतिमाह की दर पर अनिलिमिटेड कॉलिंग व डाटा मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों को अनिलिमिटेड लोकल, नेशनल और रोमिंग आउटगोइंग कॉल, 100 मुफ्त एसएमएस प्रतिदिन और हर महीने 25 जीबी 4जी डाटा मिलेगा। सभी पोस्‍टपेड ग्राहकों को प्रीमियम जियो एप्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन भी दिया जाएगा। इस सुविधा की सबसे बड़ी खासियत प्री-एक्टिवेटेड आईएसडी कॉलिंग सुविधा का होना है। यानी ग्राहकों को बिना कोई सिक्‍योरिटी डिपॉजिट दिए यह सुविधा मिलेगी।
जियो पोस्‍टपेड में ये सारी सुविधाएं मिलेंगी:
– अनलिमिटेड प्लान, अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग 50p प्रति मिनट से शुरू।
– भारत जैसी दरों पर इंटरनेशनल रोमिंग (वॉयस कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट, डेटा के लिए 2 रु/एमबी और 2 रु प्रति एसएमएस)
– इंटरनेशनल रोमिंग को मुफ्त में एक्टिवेट करें – बिना किसी मासिक शुल्क या सिक्‍योरिटी डिपॉजिट के
जियोपोस्‍टपेड कैसे एक्टिवेट करें?
जियो व नॉन-जियो, दोनों तरह के उपभोक्‍ता 15 मई के बाद से जियोपोस्‍टपेड सर्विस के लिए अप्‍लाई कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को वेबसाइट पर जाकर जियोपोस्‍टपेड सर्विस पर क्लिक कर प्‍लान्‍स चुनने होंगे। इसके अलावा ग्राहक जियो स्‍टोर जाकर या कस्‍टमर केयर में फोन कर प्रीपेड नंबर को पोस्‍टपेड में बदलवा सकते हैं।

जो लोग जियो के ग्राहक नहीं हैं, उन्‍हें इसका लाभ उठाने के लिए जियो में अपना मोबाइल नंबर पोर्ट कराना होगा। वे पोस्‍टपेड कनेक्‍शन के लिए वेबसाइट पर रजिस्‍टर कर सकते हैं। इसके बाद जियो ग्राहकों को उनके दरवाजे पर सिम डिलीवर करेगा और ईकेवाईसी प्रक्रिया पूरी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *