कर्नाटक चुनाव: इंटरनेट पर आया नया वीडियो गेम

कर्नाटक चुनाव के लिए प्रचार अब आखिरी दौर पर है। इस वक्त हर पार्टी के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं और जनता से वोट की अपील कर रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी के नेता जहां रैलियों और जनसभाओं के माध्यम से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं जनता दल (सेक्यूलर) ने नया तरीका अपनाया है। जेडी(एस) ने इंटरनेट पर नया गेम लॉन्च किया है, जिसमें उनके मुख्य नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जेडी कुमारस्वामी सुपर मारियो के रूप में दिख रहे हैं। इस गेम में कुमारस्वामी मारियो बनकर भगवा कमल से लड़ते दिख रहे हैं।
इस गेम का नाम कुमारन्ना फॉर सीएम है। गेम को पार्टी की तरफ से रिलीज किया गया है। यह एक थ्री डी गेम है। इसमें मारियो बने कुमारस्वामी एक स्लैब से दूसरे स्लैब में जंप करते हैं और नारंगी फूल से लड़ते हैं। गेम में बताया गया है कि कुमारस्वामी ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जो कर्नाटक का भाग्य बदल सकते हैं। इस गेम को खेलने वाले खिलाड़ियों को कुमारस्वामी की मदद करनी होती है। प्लेयर्स को स्वामी द्वारा एक के बाद एक विधानसभा क्षेत्र जीतने में उनकी मदद करनी है।

आपको बता दें कि इस गेम को गूगल प्ले स्टोर पर 4.8 रेटिंग दी गई है और 250 से ज्यादा लोगों ने अपना रिव्यू भी दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेस्टोर से इसे करीब 5 हजार से ज्यादा बार डाउनलोड भी किया जा चुका है। इस गेम को अमेरिका के किरन शिवलिंग ने बनाया है। पार्टी के ऑफिशियल वेबसाइट में बताया गया है कि इसे करीब 11 हजार से ज्यादा बाल डाउनलोड किया जा चुका है। द न्यूज मिनट के मुताबिक पार्टी प्रमुख नवीन सी का कहना है, ‘गेम का निर्माण किरन शिवलिंग द्वारा किया गया है। वह पार्टी के आईटी सेल के सदस्य हैं, वह अमेरिका में ओमाहा के लिए काम करते हैं। बाद में टीम के बाकी लोगों ने भी इसे डेवलप करने में मदद की। इसे आप पार्टी की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *