ICC वनडे रैंकिंग में फिसली टीम इंडिया, यह देश बना नंबर-1

ऐसी ही और खबरों को पढ़ने के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब करें साथ ही इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना ना भूले धन्यवाद्

टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में बिजी हैं, वहीं राष्ट्रीय टीम के लिए एक बुरी खबर है।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम ने अपना पहला स्थान गंवा दिया है।

आईसीसी की रैंकिंग में सालाना अपडेट के बाद भारतीय टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पिछले काफी वक्त से वनडे में शानदार खेल दिखाने वाली इंग्लैंड ने रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है।

रैंकिंग में अपडेट के बाद इंग्लैंड की टीम को आठ अंक का फायदा हुआ है और वह 125 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम को एक अंक का नुकसान हुआ है और अब उसके 122 अंक रह गए हैं।

इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी खेली गई पिछली छह वनडे सीरीज में जीत हासिल की है। इतना ही नहीं मोर्गन की कप्तानी में खेली गई 10 में नौ सीरीज इंग्लैंड जीतने में कामयाब रही है।

सबसे बड़ा झटका ऑस्ट्रेलिया को

रैंकिंग में सबसे बड़ा झटका विश्व चैंपियन ऑस्ट्रलिया को लगा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अब रैंकिंग में 104 अंक के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान की टीम को चैपियंस ट्रॉफी जीतने की वजह से छह अंकों का फायदा हुआ है। रैंकिंग में बांग्लादेश की टीम 93 अंक हासिल करके सातवें नंबर को बचाए रखने में कामयाब हुई है।

श्रीलंका की टीम को ताजा अपडेट के बाद सात अंकों का नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान नंबर वन पर बना हुआ है जबकि भारत तीसरे नंबर पर है। इससे पहले मंगलवार को आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की थी, जिसमें भारतीय टीम ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा था।

वनडे रैंकिंग
इंग्लैंड

भारत

दक्षिण अफ्रीका

न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान

बांग्लादेश

श्रीलंका

वेस्टइंडीज

अफगानिस्तान

टी-20 रैंकिंग
पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया

भारत

न्यूजीलैंड

इंग्लैंड

दक्षिण अफ्रीका

वेस्टइंडीज

अफगानिस्तान

श्रीलंका

बांग्लादेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *