आरक्षकों के मेडिकल टेस्ट में कैंडिडेट्स के सीने पर लिख दिया एससी-एसटी

जिला अस्पताल में आरक्षकों के चयन में होने वाले मेडिकल परीक्षण के दौरान सभी अभ्यर्थियों के सीने पर जातियों का उल्लेख किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश के धार जिला अस्पताल में आरक्षकों के चयन में होने वाले मेडिकल परीक्षण के दौरान एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें सभी अभ्यर्थियों के सीने पर जातियों का उल्लेख किया जा रहा है.

दरअसल, धार के जिला अस्पताल में आरक्षक के चयन के लिए बुधवार से अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण शुरू हुआ. इस दौरान भर्ती परीक्षा में मेडिकल परीक्षण के दौरान अलग-अलग वर्गों के अभ्यर्थियों की पहचान के लिए उनके सीने पर ही उनकी जातियों को लिख दिया. इस खबर से हड़कंप मच गया है.

बताया जा रहा है कि ऊंचाई नापने में कोई गड़बड़ी ना हो इसलिए ऐसा किया जा रहा है. सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 168 सेमी और एसटी-एससी के लिए 165 सेमी ऊंचाई तय की गई है. हालांकि मामला प्रकाश में आने के बाद अस्पताल के जिम्मेदार लोग इस बात पर सफाई दे रहे हैं.

इस मामले में जिले के एसपी बीरेंद्र सिंह ने भी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से जातियां लिखने का निर्देश नहीं है. भर्ती में सहूलियत के लिए ऐसा लिखा गया होगा. इसके पीछे गलत भावना नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *