आईपीएल 2018: अब शिवम मावी के नाम हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, उमेश यादव का टूटा

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हुए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा। वे आइपीएल के 11 वें संस्करण में एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हुए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा। वे आईपीएल के 11 वें संस्करण में एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आखिरी ओवर में शिवम ने 29 रन दिए। इसी के साथ उमेश यादव के 27 रनों का रिकॉर्ड टूट गया। उमेश ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में एक ओवर में 27 रन दिए थे।

शिवम मावी का दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने निशाने पर लिया अय्यर ने मावी के ओवर की पहली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े। तीसरी गेंद पर एक रन जुटाने के चक्‍कर में नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े ग्‍लेन मैक्‍सवेल रन आउट हो गए। चौथी गेंद पर स्ट्राइक संभाल रहे अय्यर ने फिर छक्का मारा। इससे शिवम की लाइन-लेंथ बिगड़ गई तो उन्होंने पांचवी गेंद वाइड डाली, जिस पर एक रन अतिरिक्त और गेंद भी मिली।दोबारा हुई पांचवी गेंद पर अय्यर ने चौका लगाया। शिवम मावी की आखिरी गेंद पर दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस ने फिर छक्का जड़ते हुए अपने स्कोर को 93 पर पहुंचाया।

गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभाल रहे श्रेयस अय्यर ने मावी के ओवर में चार छक्के और एक चौके लगाकर 29 रन बनाए। शिवम मावी अंडर-19 से चर्चा में आए थे। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 219 रन बनाए। यह दिल्ली का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। जवाब में खेलने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम नौ विकेट खोकर 164 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *