LIVE CWG 2018, Day 9 : मैरीकॉम ने रचा इतिहास, कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बॉक्सर बनी

​

यहां मैरीकॉम ने इतिहास ने रचते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. मैरी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई है.

अपडेट 3- भारत के सात्विकऔर चिराग शेट्टी की जोड़ी बैडमिंटन स्पर्धा की मेंस डबल्स कैटेगरी के फाइनल में पहुंच गई है.सात्विक और चिराग ने श्रीलंका के सचिन डायर और बुवानेका जी को 30 मिनट में 21 – 18, 21 – 10 से हराया.

अपडेट 2- भारत की मनिका बत्रा ने सेमीफाइनल में बेहतरीन खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बना ली है. मनिका ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सिंगापुर की फेंग तिनावेई को 12-10,5-11,11-8,5-11,5-11,11-9,13-11 से मात देकर कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है.

अपडेट 1- भारतीय टीम यह ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला 0-6 से हार गई है. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की टीम ने इस मैच से पहले तक बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहद निराश किया. निश्चित रूप से इस हार के बाद टीम का मनोबल भी काफी टूट गया हो

 

कॉमनवेल्थ गेम्स मेडल जीतने के लिहाज से देखा जाए तो इन खेलों का नौवां दिन भारत के लिए बेहद खास रहा. इन खेलों के नौवें दिन भारत की झोली में कुल 11 मेडल आए, जिनमें तीन गोल्ड, चार सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. इसी के साथ भारत ने कुल 42 मेडल के साथ मेडल टैली में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है. भारत के खाते में अभी 17 गोल्ड, 11 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

भारतीय खिलाड़ियों ने नौवें दिन तीन गोल्ड, चार सिल्वर और चार ब्रॉन्ज समेत कुल 11 मेडल जीते साथ ही कई खेलों के फाइनल्स में भी अपनी जगह पक्की की. इसी के साथ भारत की झोली में अब कुल 42 मेडल हो गए हैं. इसी के साथ मेडल टैली पर तीसरे स्थान पर बरकरार भारतीय एथलीट दसवें दिन मेडल्स का अर्धशतक पूरा करने प्रतिस्पर्धाओं में उतरेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *