एक बार फिर जल कर खाख हो गई दिलाबर नगर मे बनी गरीबो की झोपडी

 लखीमपुर से जिला संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

जनपद लखीमपुर खीरी के बरबर चौकी क्षेत्र के ग्राम  दिलाबर नगर मे लगभग 1:00 बजे अचानक झोपडी मे आग लग गई जब तक गांव वालों ने आग पर काबू पाने की कोशिश   तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया  एक के बाद एक झोपडी आग के भेट  चडती चली गई और लगभग 70 / 80  गरीबो कि झोपडी जल कर राख हो गई  खेतो पर काम कर रहे किसानो ने तत्काल 
बरवर चैयरमैन पति मिर्जा शाहिद बेग को दि चैयरमैन पति ने फौरन नगर पंचायत के कर्मचारीयो के सुचना दि और और बहा पर नगर क बाटर टैक्कर भेजबाने का काम किया जिससे बहा पर रह रहे लोगे ने व नगर पंचायत के कर्मचारियो के सहयोग से कुछ वस्तुओ पर पानी डालाकर  बचाया जा  सके ।लेकिन तब तक पूरा गांव आग के आगोश में समा चुका था।
बताते चले की दिलाबर नगर मे लगी आग से बहा पर रह रहे सारे परिबारो के पास खाने पिने हेतू कोई बस्तू बची नही है इस लाग में 2 मवेसी भी जल कर खत्म  हो गये और दो गैस सिलेन्डर भी दग गये। गैस सिलेंडर फटने से आग ने और भी रुद्र रूप ले लिया।

ग्राम वासियो के अनूसार लगभग दो साल पहले भी यही इसी जगह पर आग लगी थी । तब भी गरीबो के पास कुछ नही बचा था। आज तक सरकार की तरफ से इन गरीबो को कोई भी मदद नही मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *