मिश्री लाल डिग्री कालेज में  अवैध तरीके  हो रही धन उगाही

रिपोर्टर:-विकास वर्मा

लखीमपुर खीरी

जनपद लखीमपुर खीरी के थाना भीरा  क्षेत्र के ग्राम पड़रिया तुला में संचलित  मिश्री लाल डिग्री कालेज में अवैध तरीके से वसूली की जाती है।

मिली जानकारी के अनुसार इस कॉलेज में  एडमिशन के समय विद्यर्थियों से फीस के नाम पर चमन कुमार निवासी रत्नापुर से 1300 रु0  और अनीस कुमार से 700 रु0 लिए गए जिसकी रसीद भी विद्यार्थियों को दी गई।

जब विद्यार्थी पुनः कालेज पहुचे तब कालेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि आपका विद्यालय में एडमिसन नही है,जब बच्चों ने रसीद दिखाई तो प्रधानाचार्य ने बताया कि यह रसीद मान्य नही है,तब बच्चों ने कहा कि आपके ऑफिस में बैठे मंगा सिंह ने हम लोगो का एडमिसन किया था।आप मंगा सिंह व रमेश चपरासी से जानकारी ले ले लेकिन  प्रधानाचार्य ने किसी से बात न करते हुए  बताया कि इस बात से हमे कोई मतलब नही है,अगर विद्यालय में पढ़ना है तो फीस देनी पड़ेगी।उन बच्चों ने दोबारा फीस जमा कर पुनः एडमिसन करवाया।

विद्यार्थियों से जानकारी ली तो,विद्यार्थियों ने बताया कि इस विद्यालय में हम लोगो से किसी दूसरे व्यक्ति से फीस के नाम पर वसूली करवाते है , बाद में फीस जब फिर से मांगी जाती है,तब हम लोगो को पता चला तब हम लोगो ने प्रधानाचार्य से जानकारी ली तो कोई जानकारी नही दी।जब  यह जानकारी मीडिया वालों को हुई तो प्रधानाचार्य ने बात करने से मना, और आज तक मंगा सिंह वाले मेटर का खुलासा नही किया। न जाने कितने विद्यार्थियों को इस विद्यालय में लूटा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *