आईटीबीपी जवानों के संग नया साल मनाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: आईटीबीपी जवानों के साथ नया साल मनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड के मातली पहुंच गए हैं. सोमवार को गृह मंत्री चीन से लगी सीमा पर अग्रिम चौकी में तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे. इस अवसर पर आईटीबीपी के डीजी आरके पचनंदा और बल के आला अधिकारी भी राजनाथ सिंह के साथ होंगे. रविवार को मातली में गृह मंत्री ने कैंप में रह रहे जवानों के परिवारों से उनके फैमिली क्वार्टर्स में जाकर मुलाकात की और उन्हें नए साल की शुभकामनाएं दीं. रात को जवानों के साथ गृह मंत्री बड़ा खाना में शिरकत करेंगे.

rajnath singh itbp family

अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को राजनाथ सिंह चीन से लगी सीमा पर स्थित नेलोंग चौकी पर आईटीबीपी के जवानों के साथ मिलेंगे और उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं देंगे. नेलोंग चौकी समुद्र तल से लगभग 11 हजार 636 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. चारों ओर ऊंची पहाड़ियों से घिरे इलाके का तापमान माइनस 15 डिग्री तक पहुंच गया है.

गृह मंत्री का नेलोंग घाटी क्षेत्र में सीमाओं पर यह पहला दौरा है. इससे पहले इस साल उन्होंने दशहरे के अवसर पर आईटीबीपी की माना, लप्थल, रिमखिम चौकियों में जवानों से मुलाकात की थी और उनका मनोबल बढ़ाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *