गुजरात चुनाव : नतीजों के बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल का बयान- मैं कभी सीएम नहीं बनना चाहता था

अहमदाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल  ने कहा है कि वह कभी गुजरात का सीएम नहीं बनना चाहता था. यह बात उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में कही है. गौरतलब है कि चुनाव से पहले इस बात की चर्चा थी कि अगर कांग्रेस गुजरात में जीतती है तो अहमद पटेल इस पद के प्रबल दावेदार हैं. हालांकि उनके नाम के अलावा शक्ति सिंह गोहिल अर्जुन मोढ़वाडिया और सिद्धार्थ पटेल का भी नाम चर्चा में था. लेकिन तीनों ही चुनाव हार गए हैं.

वहीं इस चुनाव के बाद कांग्रेस के सामने इस बात का भी संकट खड़ा हो गया है कि कांग्रेस में विपक्ष का नेता कौन होगा. कांग्रेस पहले से ही यह पर लचर नेतृत्व और कमजोर संगठन का सामना कर रही थी फिर भी राहुल गांधी के आक्रामक प्रचार के दम पर कांग्रेस ने यहां पर बीजेपी को तगड़ी टक्कर दी है.

सौराष्ट्र में बीजेपी को काफ़ी नुकसान उठाना पड़ा है जहां पहले दौर में वोट पड़े थे. जबकि कांग्रेस दक्षिण गुजरात में बेहतर नहीं कर पाई. सौराष्ट्र में पास और कपास यानी पटेल और किसान दोनों बीजेपी पर भारी पड़े. लेकिन दक्षिण गुजरात के सूरत ज़िले में बीजेपी ने 16 में सें 14 सीटें जीती हैं. सूरत में राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था और कई बार व्यापारियों ने प्रदर्शन ने भी किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *